Headlines
Loading...
15 best christmas gifts ideas | best christmas gift for friend

15 best christmas gifts ideas | best christmas gift for friend

Best christmas gifts ideas - हेल्लो दोस्तों स्वागत है हमारे ब्लॉग पर, दोस्तों क्रिसमस डे ईसाईयों का प्रमुख त्योहार है और जैसा की हम सभी जानते है 25 दिसम्बर को इस त्योहार को बड़े धूम धाम से मनाया जाता है. माना जाता है इस दिन ईशा मसीह का जन्म हुआ था जो ईसाईयों के भगवान् कहे जाते हैं. क्रिसमस १२ दिनों तक मनाया जाता है और इस प्रकार ये 12 जनवरी तक चलता है.

best christmas gifts ideas

Image source- pixabay.com


क्रिसमस डे के दिन लोग अपने दोस्तों से मिलते है क्रिसमस ट्री को सजाते है लोगो को बधाइयाँ और गिफ्ट देते हैं क्रिसमस डे के दिन एक अच्छा सा गिफ्ट अपने दोस्त और रिश्तेदारों को देने में काफी सोच विचार करके देना पड़ता है ताकि उनको वो गिफ्ट पसंद आये जाये.

christmas gifts ideas

Image source- pixabay.com



अगर आप अभी तक कोई अच्छा सा गिफ्ट आईडिया नही चुन पाए है तो कोई बात नही मैंने यहाँ पर गिफ्ट आइडियाज के बारे में बताया है जो आप क्रिसमस डे को अपने करीबी लोगो को गिफ्ट कर सकते हैं. 


1. Chrismas gift card -



christmas gifts ideas

दोस्तों "क्रिसमस गिफ्ट कार्ड" अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और अपने फॅमिली मेम्बर को देने के लिए अच्छा गिफ्ट है. आप इसे क्रिसमस wishes सन्देश लिखकर उनको गिफ्ट कर सकते हैं.




2. Santa hat - 





एक सांता हैट छोटे बच्चो को देने के लिए बहुत ही अच्छा Best christmas gifts idea है आप इसे छोटे बच्चो या फिर अपनी गर्लफ्रेंड को भी गिफ्ट कर सकते हैं. क्रिसमस डे के दिन सांता हैट भी एक अच्छा गिफ्ट आप्शन हो सकता है.



3 - Choclate - 


best christmas gifts ideas



चोकलेट तो हम सबकी फेवरेट है और इसके बिना क्रिसमस अधुरा है आप अपने चाहने वालों को चोकलेट का डिब्बा, चोकलेट गिफ्ट हैम्फर, टोकरी से सजी हुई चोकलेट गिफ्ट कर सकते हैं. मैंने यहाँ पर पिक में एक चोकलेट केक को दिखाया है. 




4 - Cute scarf -


christmas gifts ideas


क्रिसमस के दिन अपनी गर्लफ्रेंड या फिर अपने चाहने वालों को आप एक स्कार्फ भी गिफ्ट कर सकतें है ये christmas gift idea बहुत ही अच्छा हैं. ये एक best christmas gift for girlfriend भी है.



5 - Unicorn - 


christmas gifts ideas


क्रिसमस में एक यूनिकॉर्न सबसे अच्छे गिफ्ट आइडियाज में से एक है. ये गिफ्ट मेरा भी फेवरेट गिफ्ट में से एक हैं. आप एक सुन्दर सा यूनिकॉर्न अपनी गर्लफ्रेंड को या फिर अपने चाहने वालों को गिफ्ट कर सकते है. अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को एक यूनिकॉर्न गिफ्ट में देते है तो वो बहुत खुश होंगी क्योंकि लडकियां अपने राजकुमार को एक सफ़ेद घोड़े पर आते हुए सपने में देखती हैं.



6 - Cute panda - 




best christmas gifts ideas






क्रिसमस गिफ्ट में एक क्यूट पांडा आप अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट कर सकते हैं. एक क्यूट सा पांडा आप अपनी गर्लफ्रेंड को या फिर छोटे बच्चों को भी गिफ्ट कर सकते हैं ये बहुत ही अच्छे गिफ्ट में से एक हैं.


7 - Christmas tree -


best christmas gifts ideas





जैसा की हम सभी जानते है की क्रिसमस डे की दिन क्रिसमस ट्री को हम सजाते है और क्रिसमस ट्री का बहुत ही महत्व भी है. आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को एक खूबसूरत सा क्रिसमस ट्री भी गिफ्ट कर सकते हैं.



8 - Chrismas cake 


best christmas gifts ideas



Image source- pixabay.com


क्रिसमस पार्टी के लिए केक न हो तो पार्टी में कोई मजा नही. केक किसी भी पार्टी की जान होती हैं. अगर बात क्रिसमस पार्टी की है तो पार्टी में क्रिसमस केक को आप अपनी तरफ से गिफ्ट कर सकते हैं. आप क्रिसमस केक को पार्टी के बजाय अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या फिर अपने फॅमिली मेंबर को गिफ्ट कर सकते हैं.

9 - Lighting tree home decoration (price - 699 amazon) -


christmas gifts ideas


10 - Making christmas tree package (299 amzon ) -



christmas gifts ideas




11 - Incredible Gifts India Engraved On Wood - The Story Of Jesus Christ For Christmas (price- 550Rs) - 


christmas gifts ideas


12 - Cute Christmas Reindeer Tealight Holder - 4 pc (price - 699Rs) 


christmas gifts ideas


क्रिसमस डे के दिन सांता अपने रेनडिअर से गिफ्ट देने आते है. आप भी किसी को इस तरह के डेकोरेटिव रेनडिअर गिफ्ट कर सकते हैं. ये भी एक अच्छा गिफ्ट हैं.


13 - 3d cristal cube diamond shape - (price - 389 Rs ) 


christmas gifts ideas


इस तरह के ३डी क्रिस्टल क्यूब को भी आप क्रिसमस डे के दिन अपने करीबियों को गिफ्ट कर सकते हैं. पिक में मैंने डायमंड शेप में क्रिस्टल क्यूब को दिखाया है और अमेज़न का लिंक भी दिया है. ये क्रिस्टल रात के समय में शाइनिंग करता है. क्रिसमस डे के दिन ये गिफ्ट भी काफी अच्छा आप्शन है देने के लिए.

14 - Snow man (Price - 479 Rs) -  



christmas gifts ideas





क्रिसमस के मौके पर एक स्नो मैंन को भी आप गिफ्ट कर सकते है. एक स्नो मैं काफी क्यूट गिफ्ट है आप इसे बच्चे को भी गिफ्ट कर सकते है या फिर अपने बूढ़े लोगो को भी गिफ्ट कर सकते है. ये बहुत अच्छा अहसास होगा. 

15 - Cute christmas headband -


best christmas gifts ideas





क्रिसमस के लिए ये हेडबैंड बहुत ही अच्छा गिफ्ट है. इसे आप अपनी गर्लफ्रेंड को मजाक में गिफ्ट कर सकते है या फिर किसी क्यूट बच्ची के उपर ये हेड बैंड बहुत ही अच्छा लगेगा. इस हेडबैंड को गर्ल पार्टी में पहनकर मस्ती भी कर सकती हैं.



Conclusion - दोस्तों इस पोस्ट में मैंने Best christmas gifts ideas, best christmas gift for boyfriend, christmas gifts 2018, christmas present ideas, Christmas gift for kids, unique christmas gifts के बारे में बताया है. अपनी राय को कमेंट में जरूर रखें.

ये भी पढ़ें - 


3 comments

  1. Fantastic article, I have bookmarked this excellent website and may learn more later. keep up the great work!

    ReplyDelete
  2. Thanks for this posting. I am very impressed with it, this is one of the best articles. The article that is mentioned in the blog is good. we getting nice information through this blog. It’s very helpful.

    ReplyDelete
  3. Your post extremely cool. I glad to be here. I enjoyed reading your articles. Thanks and keep up the good work!

    ReplyDelete

Thanks for Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.