Headlines
Loading...
All Female dress names with pictures list  | girls dress name with pictures

All Female dress names with pictures list | girls dress name with pictures

हेल्लो दोस्तों जैसा की हम सभी जानते है लडकियों की ड्रेस लडको के मुकाबले काफी ज्यादा होती है और अधिकतर लडको को तो Female dress names भी नही पता होते है. इस पोस्ट में आपको different and beautiful dresses design with name for girls के बारे में बताया है. गर्ल की all dress name with picture के बारे में जानने के लिए ये पोस्ट पढ़ते रहिये 




दोस्तों अगर आप नेट पर Dress for girl, Different dress design for girls, Girls dress name, या फिर Indian dresses for girls सर्च कर रहें है तो आप सभी पोस्ट पर आयें है और मैंने यहाँ पर इन सब चीजों के बारे में बताया है उम्मीद है आपको जरूर काम की चीज़ें मिलेंगी. 


1. सलवार सूट -


girls dresses name


सलवार सूट हमारी भारतीय पम्परा के चलन में चला आ  रहा है और इसे लगभग सभी इंडियन गर्ल्स पहनती हैं. Ethnic dress हमारी भारतीय ड्रेस के अंतर्गत आता है. सलवार सूट को लडकियां घर, ऑफिस, या फिर बहार ट्रिप पर भी पहन कर जा सकती हैं.


सलवार सूट की बहुत  सी वैरायटी भारत में देखने को मिल जाएँगी जैसे Anarkali salwar suit, Churidar Salwar Suit, Salwar suit with plazo, Dhoti salwar suit,Ghaghra Salwar Suit आदि वैसे आपको बता दें पिक में जो गर्ल्स ने टॉप में पहना है उसको सूट बोलते है और बॉटम को सलवार कहते है. मार्किट में सलवार की भी काफी वैरायटी आपको देखने को मिल जाएगी.





2. साड़ी -


girls dresses name

साड़ी हमारी भारतीय परम्परा के अनुसार बहुत ही महत्व रखती है. भारत में लगभग सभी धर्म के लोग साड़ी पहनते है. भारत में कई डिजाईन की साड़ी देखने को मिल जाएँगी


जैसे बनारसी साड़ी, सिल्क साड़ी, ट्रेडिशनल हैंडलूम साड़ी, बंधनी साड़ी, फ्लोरल प्रिंट साड़ी और भी बहुत से प्रकार की साड़ी भारत में मजूद हैं. साड़ी को महिलाए और गर्ल्स दोनों पर्सन पहनती है और इसे पहनकर शादी, ऑफिस, या फिर किसी और फंक्शन में पहन जा सकती हैं.





3. शर्ट -
girls dresses name

भारत में शर्ट पहनने का चलन शुरू से ही लडको पर ही लागू होता आ रहा है लेकिन वेस्टर्न कल्चर का चलन भारत में तेज़ी से चलने से और लोगो द्वारा अपनाने से लडकियां भी शर्ट पहनने से पीछे नही है.


शर्ट के डिजाईन भी भारत में आपको अलग अलग प्रकार के मिल जायेंगे जैसे की Overlaping Shirt, Off shoulder shirt, Crop shirt, Gingham shirt और Ruffled Shirt. 




4. प्लाजो -
girls dresses name


Plazo वेस्टर्न कल्चर ड्रेस है जिसे भारत में बहुत पसंद किया जा रहा है. प्लाजो एक पेंट की तरह होता जिसे लडकियां टॉप, कुर्ती के साथ पहन सकती हैं. मार्किट में आपको कई तरह के प्लाजो डिजाईन मिल जायेंगे


जैसे की Pleated Palazzos, Trousers plazzo, Layered Palazzos, Trouser Style Palazzos और Straight cut or the regular palazzo pant. ज्यादातर लेडीज कुर्ती विथ प्लाजो पहनना ज्यादा पसंद करती हैं.





5. टॉप -

girls dresses name

टॉप ड्रेस गर्ल टॉप में ही पहनती हैं मेरा मतलब है की ग्रिल्स टॉप के साथ पेंट कोई भी ड्रेस पहन सकती है बस वो उसके उपर अच्छी लगे. भारत में टॉप की बहुत सी डिजाईन आपको देखने को मिलती है


जैसे की Off shoulder Top, Peplum Top, Ruffled Top, TunicsEmpire, TopCross,  Over Top/Wrap Top, Peasant Top, Kaftan Top आदि मार्किट में आपको मिल जाएँगी. टॉप्स को आप डेनिम, स्कर्ट या फिर प्लाजो के साथ पहन सकती हैं.







6. गाउन -
girls dresses name

भारत में गाउन का चलन काफी तेज़ी से पोपुलर हुआ है और लड़कियों की पहली पसंद बनता जा रहा है. गाउन में भी आपको कई सारी वैरायटी देखने को मिल जाएँगी.


जैसे A-Line Wedding Gown, Jacket Gown, TheSaree GownBasque/ Ball Gown, The Princess gown आदि. गाउन को लडकियां शादी पार्टी या फिर किसी ख़ास अवसर पर भी पहन कर जा सकती हैं.





7. लेहेंगा -
girls dresses name

भारत में लहंगा का काफी महत्व है महंगी ड्रेस के हिसाब से ये आपको अच्छे खासे रेट में मिल जायेगा. हिन्दू रीती रिवाज के अनुसार लगभग सभी शादियों में लडकियां लेहेंगा जरूर पहनती है.


लेहेंगा लड़कियों की शुरू से ही पहली पसंद है और मार्किट में आपको बहुत सी वैरायटी में लहंगा देखने को मिल जायेगा जैसे की Panelled Lehenga, A-Line Lehenga, Sharara cut Lehenga, Straight Cut Lehenga, Lehangas with a Jacket आदि बहुत सी वैरायटी आपको देखने को मिल जाएगी.



8. कार्गो -


girls dresses name



कार्गो ड्रेस वेस्टर्न ड्रेस है और इसका चलन भारत में काफी तेज़ी से बढ़ रहा है और लड़कियों के बीच ये काफी पोपुलर भी हो रहा है वैसे इसे विंटर के मौसम में ही पहनना ज्यादा सही रहेगा. गर्ल्स इसे पेंट की तरह इस्तेमाल करके पहनती हैं. यह टॉप पर बहुत ही unique लुक देता है. इसे आप टॉप, ऑफ shoulder ड्रेस, श्रग और शर्ट के बॉटम में पहन सकती हैं.


9. श्रग -


girls dresses name


श्रग भी वेस्टर्न कल्चर की ड्रेस है और इसका भी भारत में चलन काफी तेज़ी से बढ़ा है इसको भी winter weather में पहनना ज्यादा सही है. इसको आप टॉप के उपर या फिर शर्ट के उपर भी पहन सकती हैं.


गर्ल्स या महिलाएं इसे ऑफिस, स्कूल , कॉलेज, फंक्शन या फिर किसी और खास अवसर पर पहन कर जा सकती हैं. Female dress names की लिस्ट में इसकी बहुत उपयोगिता है


10. स्कर्ट -


girls dresses name


Female dress names की लिस्ट में Skirts भी शामिल है. स्कर्ट को  भारत में स्कूल के दिनों से ही लडकियों को पहनाया जाता है वैसे इसे छोटी बच्ची से लेकर लेडीज तक भी पहन सकती है


बस इसकी डिजाईन में थोडा चंगेमेंट करके. गर्ल्स पर टॉप और स्कर्ट का कॉम्बिनेशन बहुत ही उनिक लुक देता है वैसे गर्ल्स चाहे तो इसे शर्ट के साथ भी पहन सकती हैं



पोंचो -

girls dresses name


पोंचो महिलाओं के लिए सर्दी में पहनने की एक ड्रेस होती है. ये तीन कोने के अकार का होता है. पोंचो ऊनी कपडे में भी आते है. श्रग की तरह पोंचो भी किसी भी लड़की या महिला की ख़ूबसूरती बढ़ने के लिए काफी होते हैं. मार्किट में अलग अलग डिजाईन के पोंचो को पहनकर आप सर्दी से बच सकती हैं.




कार्डिगन -

Female dress names with pictures

दोस्तों कार्डिगन एक स्वेटर की तरह होता है इसे आप सर्दियों में पहन सकती हैं. यह एक कोटी की तरह होता है और आगे की तरफ खुला होता है.


इसके आगे चेन या फिर बटन होती हैं जिससे आप इसके आगे को बंद कर सकती हैं. कार्डिगन ज्यादातर ऊनी मटेरियल के ही बने होते है और ये फीमेल को स्टाइलिश लुक भी देते हैं. 





11. लेगी -

Female dress names with pictures


लेगी पेंट गर्ल्स टॉप के नीचे पहनती है. लेगी पेंट बहुत टाइट होती है और उनके बॉडी से कसकर चिपक जाती है. गर्ल्स इसे कुर्ती और सलवार के नीचे पहनती हैं.

लेगी भले ही टाइट होकर बॉडी के साथ चिपक जाती है लेकिन स्तैचुवल होने से काफी अच्छी तरह से फिट हो जाती हैं.



12. कुर्ती -

Female dress names with pictures

कुर्ती, सलवार सूट की तरह मॉडिफाई की हुई ड्रेस है जो गर्ल्स के उपर काफी अच्छी लगती हैं. सूट और कुर्ती में ज्यादा डिफरेंस नही होता है सूट की तरह लडकियां इसे भी लेगी, प्लाजो के उपर पहन सकती हैं.


सलवार सूट और कुर्ती में मैं डिफरेंस यही होता है की कुर्ती एक तो वेस्टर्न ड्रेस है और नीचे से वो फ्रोंक की तरह गोल होती है.



13. मैक्सी - 

Female dress names with pictures


मक्सी भी वेस्टर्न कल्चर की ड्रेस है और इसे ज्यादातर महिलाये ही पहनती है. इसको महिलाए  सिम्पली घर पर पहनकर बाकी काम करती हैं ये ड्रेस महिलायों के लिए काफी आरामदायक है और इसे पहनकर वो अपने सारे काम आसानी से कर सकती है


लेकिन वो इस ड्रेस को शादी, पार्टी, ऑफिस या फिर किसी और अवसर पर नही पहन कर सकती है नही तो उनका मजाक उड़ सकता हैं.


14. - शॉर्ट्स - 



Female dress names with pictures


Female dress names की लिस्ट में shorts भी शामिल है.  शॉर्ट्स मक्सी की तरह घर पर नॉर्मली पहनने के लिए है बस इसे टीन्जर girl ही पहनती है. महिलाओं पर इस तरह की ड्रेस बिलकुल भी शोभा नही देती हैं. इसे गर्ल्स नाईट में सोते समय और घर पर नोर्मल्ली काम करते समय पहनती हैं.





Conclusion - इस पोस्ट में मैंने आपको girls dress name, dress for women, Female dress names, western dresses for girl, indian dress designs, के बारे में बताया है. दोस्तों उम्मीद है आपको मेरी इस पोस्ट से आपको कुछ हेल्प मिली होगी आप हमे कमेन्ट के जरिये अपने दिल की बात बता सकते हैं.


ऐसी ही पोस्ट को पढने के लिय उपर SUBSCRIBE  का बटन दिया है जिसमे आप अपनी ईमेल id डालकर हमे सब्सक्राइब कर सकते है ताकि जब भी मै कोई नई पोस्ट लिखूं तो उसका मैसेज आपके ईमेल id पर आ जाये.

3 comments

  1. I see you don't monetize everythingtricky.com, don't waste your traffic, you
    can earn additional cash every month with new monetization method.
    This is the best adsense alternative for any type of website (they approve all sites),
    for more details simply search in gooogle: murgrabia's tools

    ReplyDelete
  2. Thank you for the good writeup. It if truth be told
    was a entertainment account it. Look complicated
    to far added agreeable from you! By the way, how could
    we communicate?

    ReplyDelete

Thanks for Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.