Headlines
Loading...
Instagram में Mutual का मतलब क्या है ?

Instagram में Mutual का मतलब क्या है ?


Instagram पर जब आप किसी की प्रोफाइल में जाकर Followers को चेक करते हो तो वहां Mutual में कुछ लोग दिखाई देते हैं जो आपको भी फॉलो कर रहे होते हैं

हो सकता है आप उन लोगो को जानते हो लेकिन Instagram पर Mutual word देखकर आपके मन में यह सवाल आया होगा की आखिर Mutual का मतलब क्या होता है ?

अगर आप जानना चाहते हैं की Mutual का मतलब क्या होता है ? तो आपकी जानकारी के लिए बता दूँ इन्स्ताग्राम में Mutual का मतलब आपसी होता है. यह Word आमतौर पर किसी इंसान के लिए किया जाता है.

अगर आपको इन्स्ताग्राम में किसी की प्रोफाइल में Mutual Friends लिखा हुआ मिलता है तो इसका मतलब यह है वो आदमी/औरत आप दोनों से सम्बंधित है यानि की वो आपसे भी जुड़ा/जुडी है और आपके फ्रेंड से भी जुड़ा/जुडी है. अब आप समझ गये होंगे की Instagram में Mutual का मतलब क्या होता है ?

Instagram में Mutual Friend कैसे देख सकते हैं ?

अगर आप जानना चाहते हैं किसी के म्यूच्यूअल फ्रेंड को देखना चाहते हो जो आपसे और उससे दोनों से जुड़े हो तो बड़ी आसानी से देख सकते हो.

स्टेप 1 - सबसे पहले उस इन्सान की प्रोफाइल में जाना है जिसके mutual Friend देखना चाहते हो.

स्टेप 2 - इसके बाद उसके Followers पर क्लिक करना है.

स्टेप 3 - Left Side में Mutual पर क्लिक करना है.

स्टेप 4 - Boom, mutual friend की list आपके सामने आ जाएगी.

Mutual Friend कैसे बनते हैं ?

Mutual Friend बनाने के लिए आपको उन लोगो को फॉलो करना होगा जो आपके फ्रेंड को फॉलो किये होंगे. इसके अलावा वो लोग जो आपको और आपके फ्रेंड को फॉलो कर रहे होंगे वो Mutual Friend की list में आ जायेंगे.

Instagram में Mutual Friend कैसे Hide करें ?

Instagram में Mutual Friend Hide करने का कोई भी विकल्प मौजूद नही है लेकिन अगर आप किसी को UnFollow करते हो तब वो Friend Mutual list में शो नही करेगा और इस तरह वो Mutual Friend भी show नही करेगा.

Instagram में mutual friend कैसे डिलीट करें ?

Instagram मेंMutual friend को डिलीट करने का मतलब Unfollow करने से है. यदि आप किसी Mutual Friend को Unfollow कर देते हो तो वो Mutual Friend की list से हट जायेगा.

अंतिम शब्द - उम्मीद है आपको समझ आ गया होगा की Instagram में Mutual का मतलब क्या है ? यानि what is mutual friend in instagram in hindi. इन्स्ताग्राम से सम्बंधित यह पोस्ट भी जरूर पढ़ें 

0 Comments:

Thanks for Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.