Headlines
Loading...
How to Play Pokemon Unite in Hindi India

How to Play Pokemon Unite in Hindi India

Pokemon Unite एक बेहतरीन गेम है. इंडिया में भी इस गेम को काफी पसंद किया जाता है. इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएँगे की Pokemon Unite कैसे खेलते हैं यानि How to Play Pokemon Unite in Hindi

अगर आप पोकेमोन यूनाइट गेम खेलना चाहते हैं लेकिन समझ नही आ रहा है की यह गेम कैसे खेले तो इस आर्टिकल को पढ़कर जानकरी ले सकते हैं तो आइये जानते हैं Pokemon Unite क्या है ?कैसे खेलें ?


Pokemon Unite Game के बारे में

 Pokemon Unite एक multiplayer online battle arena (MOBA) game है. इस गेम एक मैप होता है जहाँ 5 -5 खिलाडियों की 2 टीमें आपस में भिड़ती है और 10 मिनट में दूसरी टीम को हराना होता है.

5 खिलाडी अपना अपना पोकेमोन चुनते हैं और गेम में पोकेमोन फाइट होती है. गेम में जिस टीम के पोकेमोन 10 मिनट में ज्यादा स्कोर करते हैं वो टीम जीत जाती है.

Pokemon Unite गेम को इंडिया में 21 September 2021 में लांच किया गया था और आज के समय में इस गेम के 10 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं.

जब आप पहली बार गेम शुरू करोगे तब आपकी ट्रेनिंग होगी जिसमे पिकाचू आपका पोकेमोन रहेगा. ट्रेनिंग के दौरान पोकेमोन की पॉवर का इश्तेमाल और गोल करना सीखाया जायेगा.

Pokemon Unite कैसे खेलें ? How to Play Pokemon Unite in Hindi ?

1. गेम में 5 -5 खिलाडियों की एक दो टीम होती है और एक स्टेडियम होता है जहाँ दोनों टीम के पोकेमोन आपस में भिड़ते है. स्टेडियम में एक तरफ आपकी टीम के 5 गोल जोन होते हैं और दूसरी तरफ Opposing Team के गोल जोन होते हैं.

2. जब गेम शुरू होता है तो दोनों ही टीम के खिलाडियों के पोकेमोन को Opposing Team के गोल जोन में जाकर गोल करना होता है और स्कोर करना होता है.

3. गोल जोन में जाकर गोल करने के लिए पोकेमोन के पास Aeos Energy होनी चाहिए. स्टेडियम में कई सारे Wild Pokemon होते हैं जिनको हराकर Aeos Energy इकठठा कर सकते हो.

4. गेम में टीम को 10 मिनट में ज्यादा से ज्यादा स्कोर करना होता है जिस टीम के ज्यादा स्कोर होते हैं वो टीम जीत जाती है. गेम में Surrender करने का भी विकल्प है अगर टीम के सभी मेम्बर Surrender करने के लिए राजी है तो गेम छोड़ सकते हो.

5. गेम में सभी पोकेमोन की अलग अलग पॉवर का इश्तेमाल करने के लिए बटन को press करना है. मैच के दौरान आपके पोकेमोन अपग्रेड होते हैं और उनमे पॉवर भी बढ़ जाती है

आइये स्टेप बाय स्टेप से समझते हैं की Pokemon Unite गेम कैसे खेलना है ?

स्टेप 1 - सबसे पहले गेम को ओपन करना है फिर Unite Battel पर क्लिक करना है.

स्टेप 2 - इसके बाद गेम के कई मोड आ जायेंगे.

  • Ranked
  • Standard Mode
  • Battle
  • Quick

अगर आप Standard Mode खेलना चाहते हो तो उस पर क्लिक रहने दे फिर Start Button पर क्लिक करें इसके बाद मैच मेकिंग शुरू हो जाएगी

स्टेप 3 - इसके बाद 10 सेकंड के अन्दर Ready पर क्लिक कर देना है. Ready पर क्लिक करते ही सभी lobby पर आ जायेंगे. 10 मिनट में Ready पर क्लिक नही करने पर मैचमेकिंग कैंसिल हो जाएगी.

स्टेप 4 - अपना पसंदीदा Pokemon चुने और Confirm पर क्लिक करें इसके बाद गेम कुछ ही सेकंड में शुरू हो जायेगा और दोनों टीम के पोकेमोन स्टेडियम में आ जायेंगे.

इस तरह से आप Pokemon Unite Game खेल सकते हो. Game खेलने के लिए कुछ चीजों को जानना जरूरी है.

Aeos Energy - गेम में कई सारे Wild Pokemon मिलेंगे. उनको हराने पर Aeos Energy मिलती है जिसका इश्तेमाल Opposing Team के गोल जोन में गोल करने में इश्तेमाल होता है.

गोल करने के लिए Aeos Energy इक्कट्ठा करनी होती है और Opposing Team के गोल जोन में जाकर गोल करना होता है . गोल करने के लिए सीमित मात्रा में Aeos Energy होनी चाहिए

0 Comments:

Thanks for Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.