Headlines
Loading...
Know Real Truth to make money Online in india (jo apko koi nhi batayega)

Know Real Truth to make money Online in india (jo apko koi nhi batayega)

दोस्तों  आज के  समय में   इन्टरनेट एक ऐसा साधन है जिसकी मदद से हर वो काम संभव है जिसकी हमने पहले कभी कल्पना भी नही की थी। इन्टरनेट का इस्तेमाल लोग जानकारी की जानने और अपनी बातों को साझा करने के लिए इस्तेमाल करते थे लेकिन आज के समय में इन्टरनेट से पैसा भी कम सकते हैं


अगर आप लोग इन्टरनेट पर make money online, how to make money online for free, how to earn money online with google, how to earn money from google maps, how to earn money online from home without investment, online earn money by typing,


ये सब सर्च करते रहते हैं। तो आप सही जगह पर हैं इस पोस्ट में मैंने How to make money online के बारे में बताया है 

यु तो इंटरनेट पर आपको बहुत सारे ऐसे तरीके मिल जायेंगे जिससे आप ऑनलाइन कमाई कर सकते है। लेकिन ये सभी तरीके आपको कितना लाभ पहुचाते है ?


मेरे हिसाब से कुछ नही और आप सभी ऐसे तरीको को अपना कर अपना समय बर्बाद करते है और कुछ नही क्योकि ऑनलाइन पैसा कमाने के नाम पर आपको गुमराह किया जाता है

How to make money online






Real Truth to make money Online in india


ये है वो तरीके जिनसे आप ऑनलाइन कमाई कर सकते है ऑनलाइन कमाई करने के लिए आपको सबसे पहले आपके पास एक कंप्यूटर और हाई स्पीड इंटरनेट होना चाहिए।



पहला तरीका - यूट्यूब से

ऑनलाइन पैसा कमाने का ये तरीका सबसे अच्छा तरीका माना जाता है और इनमे काफी लोग लाखो की कमाई भी कर रहे है आपको करना है तो बस एक यूट्यूब चैनल बनाने की इसमें आप अपने वीडियो को पोस्ट कर अच्छे पैसे कमा सकते है।

अब सवाल ये आता है वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पोस्ट करके कमाई कैसे कर सकते है तो मै आपको बता दू आपको यूट्यूब पर कमाई करने के लिए अपने चैनल को गूगल एडसेंस से जोड़ना पड़ता है गूगल एडसेंस एक ऐसी वेबसाइट है जो आपके वीडियो पर एड्स डालेगी और जब कोई भे आपका वीडियो देखता है यूट्यूब पर और आपके वीडियो पर आने वाले एड्स को स्किप करता है तो आपको इससे कमाई होगी और ये पैसे आप अपने बैंक में ट्रान्सफर कर सकते है जितने लोग आपका वीडियो वाच करेंगे उतना आपको पैसा मिलेगा।


दोस्तों ये सच बात है की यूटूब से आप लाखो की एअरिंग कर सकते है लेकिन आज के समय में इस प्लेटफार्म पर पैसा कमाना भी उतना आसान नही बिना जानकारी के अगर आप यूटूब पर पैसा कमाने आये है तो भूल ही जाईये की आप इससे कुछ एअर्निंग कर पाएंगे. आपको यूटूब से पैसा कमाने के लिए पहले इससे बारे में अच्छी तरह से जानकारी ले लें तभी इसपर कम करने के बारे में सोचे।


दूसरा तरीका - खुद की वेबसाइट बनाना 


अगर आपके पास कोई अच्छा ज्ञान है या फिर आप एक अच्छे लेखक है और अपनी प्रतिभा को लोगो के साथ शेयर करना चाहते है तो आप अपना खुद का ब्लॉग लिख सकते है इसके लिए गूगल आपको फ्री में एक ब्लॉग वेबसाइट बनाने की परमिशन देता है जिस पर आप अच्छे अच्छे पोस्ट डालकर लोगो को अपनी प्रितभा दिखा सकते है आप चाहे तो खुद की वेबसाइट बनाकर अपना ज्ञान शेयर कर सकते है गूगल पर और यूट्यूब आपको पता चल जायेगा की आप फ्री में वेबसाइट कैसे बनाते है।


यूटूब की तरह ही वेबसाइट बनाकर भी आप अच्चा पैसा कम सकते हैं. ये बात तो बिलकुल सही हैं लेकिन मेरी सलाह यही हैं वेबसाइट बनाना बहुत आसान है लेकिन उसके रैंक करना मुश्किल है इसलिए जब तक आपको ब्लॉग्गिंग की पूरी जानकारी न हो तो इस फील्ड में न आये नही तो सालों मेहनत करने के बाद भी आपके हाथ कुछ नही लगेगा।



अब बात करते है की वेबसाइट पर कमाई कैसे कर सकते है 


इसके लिए आपको अपनी वेबसाइट को गूगल एडसेंस से जोड़ना पड़ेगा गूगल एडसेंस आपके वेबसाइट पर एड्स डालेगी जब कोई आपकी वेबसाइट पर विजिट करता है अगर उन एड्स को देखता है तो आपको पैसा मिलता है जससे आपको कमाई होती है इस पैसे को आप अपने बैंक में ट्रान्सफर कर सकते हो।


दोस्तों इन दोनों तरीकों से आप अच्छा खासा पैसा कम सकते हैं लेकिन जिओ के आने के बाद से ही इन चीजों से पैसा कमाना काफी मुशील हो गया है और कॉम्पीटीसन भी बहुत ज्यादा हो गया है तो अगर आप बिना जानकारी के इन तरीको से पैसा कमाने की सोच रहे है तो आपको एक से दो साल तक लग सकता है और शायद आप इसमें फेल भी हो सकते हैं. मैंने यहाँ पर कुछ और भी तरीकों को बताया है जिनसे आप online earning कर सकते हैं।


कुछ और ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके 



1. Dropshiping - 


इस सोर्स आपको पैसा कमाने के लिए आप प्रोडक्ट को सेल करके पैसा कमा सकते है. इसके लिए न तो आपको कोई प्रोडक्ट खरीद कर अपने घर में रखना है न ही खरीद कर कही डिलीवर करना है. कुछ ऐसी वेबसाइट है जिसमे आप अपना खुद का स्टोर बना सकते है और जब आपको अपने कस्टमर को कोई चीज़ सेल करनी हो तो उस कम्पनी के लोग जिस पर आपने अपना अकाउंट बना रखा है उस कम्पनी के लोग उसको वो चीज़ डिलीवर कर देंगे इसके लिए बस आपको करना है ये की जो चीज़ आपके कस्टमर को चाहिए उसका रेट आप अपने हिसाब से तय करना है मतलब उस चीज़ का जो असली रेट है अपने कस्टमर को उस रेट में अपने रेट जोड़ कर बताना है और उतने में ही वो चीज़ बेचनी है. तो आपको उतने ही रूपए का फायदा होगा, आप चाहे किसी भी चीज़ का कितना भी रेट बढ़ा  कर बता सकते है और जिस कम्पनी में अपने अपना स्टोर बनाकर रखा हुआ है वो उस प्रोडक्ट को आपके कस्टमर को पंहुचा कर उनसे पैसा लेने के बाद अपने प्रोडक्ट का पैसा काटकर आपका पैसा आपके अकाउंट में जोड़ देती है.इसे ही Dropshiping कहते हैं. कुछ वेबसाइट जिनपर आप अपना स्टोर बना सकते है. इनमे सबसे फेमस shopify है।




2. freelancing


दोस्तों फ्री लांसिंग करके भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. वैसे इस तरीके को मई ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए नही कहूँगा क्योंकि इस तरीके से कुछ लोग तो काफी अच्छा पैसा कम रहे हैं लेकिन मैंने जब इस तरीके को ट्राई किया तो मुझे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.इन्टरनेट पर कुछ साईट जैसे upwork freelancing और फीवर पर काम करके आप अच्छा पैसा कम सकते हैं. मेरा तो यही कहना है की अगर आपके पास किसी चीज़ में अच्छी जानकारी है तो ही आप यहाँ पर काम करे नही तो इस फील्ड में भी बहुत कंपटीसन है।


3. artical writing (like blog ya uc news) 


दोस्तों आर्टिकल राइटिंग करके भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए आप यु सी न्यूज़, रोज धन, न्यूज़ डॉग जैसी न्यूज़ वेबसाइट पर अकाउंट बनाकर और न्यूज़ लिखकर पैसा कम सकते हैं. इसके आलावा आप अगर  राइटिंग में काफी अच्छे हैं तो दूसरों की वेबसाइट पर गेस्ट पोस्ट लिखकर भी पैसा कम सकते हैं इन्टरनेट पर बहुत सी ऐसी वेबसाइट है जो गेस्ट पोस्ट लिखने का मौका देती है और अच्छे पैसे भी देती हैं।

एक आखिरी बात - दोस्तों इन्टरनेट पर पैसा कमाने इतना आसान भी नही है जब तक आप के कोई भी स्किल न हो. तो पहले आप अपने अन्दर ऐसी स्किल लायें और फिर इन्टरनेट से पैसे कमाने के बारे में सोचे.अगर आप ऐसे लोगों के विडियो देखकर यहाँ आये हैं जो इन्टरनेट से लाखों पैसा कमा रहे है तो मई आपको बता दूँ भाई इन लोगों के चक्कर में न पड़िए क्योंकि ऐसे लोगों के पास या तो कोई अच्छी स्किल होगी जिसकी मदद से सालों मेहनत करने के बाद लाखों रूपए कम रहे हैं या फिर ये सब झूठ बोल रहे होंगे.इसलिए गर आप इन्टरनेट से पैसे कमाना चाहते हैं तो अच्छे से इसके बार में जानकारी हाशिल कर लें और पूरी तयारी के साथ ही कदम रखें
दोस्तों आपको ये पोस्ट केसी लगी कमेंट में जरूर बताये और फॉलो करना बिलकुल भी मत भूले।



0 Comments:

Thanks for Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.